सीएम हेल्पलाईन की तत्परता से करें निराकरण: कलेक्टर

उमरिया। कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने समय सीमा की साप्ताहिक बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि समय सीमा के पत्रों तथा सीएम हेल्पलाईन में प्राप्त शिकायतों का त्वरित निराकरण किया जाए। आपने विभागवार समीक्षा करते हुए कहा कि जिन विभागों में लंबे समय से सीएम हेल्पलाईन की शिकायतें लंबित हों , संबंधित अधिकारियों के वार्षिक चरित्रावली में दर्ज किया जाएगा। साथ ही संबंधित विभाग के विभाग प्रमुख को सूचित किया जाएगा। उद्यानिकी विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के वार्षिक लक्ष्य प्राप्त नही कर पानें पर सहायक संचालक उद्यानिकी को अधीनस्थ अमले की दो दो वेतन वृद्धियां रोकने का प्रस्ताव देने को कहा है। बैठक में अपर कलेक्टर अशोक ओहरी सहित अन्य विभागो के अधिकारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि शासन द्वारा जन सामान्य को समय सीमा में योजनाओं का लाभ दिलाने हेतु विभागवार योजनाएं चिन्हित की गई है। इन चिन्हित सेवाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदक लोक सेवा केन्द्रों के माध्यमों से आवेदन करें, जिससे विभाग द्वारा दी जा रही सेवाओं की नियमित मानीटरिंग की जा सके। कलेक्टर ने शालाओं में नियमित रूप से शिक्षको की उपस्थिति के निर्देश देते हुए कहा कि विगत दिनों भ्रमण के दौरान जो शिक्षक अनुपस्थित मिले है उनमे ंनियमित शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस तथा अतिथि विद्वानों को पद से पृथक करने की कार्यवाही जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा की जाए।