अपर कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन सहित अन्य प्रकरणों की समीक्षा की

0

उमरिया। साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में अपर कलेक्टर शिवगोविंद सिंह मरकाम ने सीएम हेल्पलाईन, समय सीमा के पत्रों, न्यायालयीन प्रकरणों तथा लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। अपर कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि सभी विभाग ए ग्रेड प्राप्त करना सुनिश्चित करे। जो विभाग अभी सी एवं डी ग्रेड में है, उन विभागो के कार्यालय प्रमुख सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण सुनिश्चित कराएं। उन्होंने विभिन्न विभागों में लंबित न्यायालयीन प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि संबंधित प्रकरण के ओआईसी उच्च न्यायालय मे जवाबदावा प्रस्तुत करें तथा उसकी जानकारी कलेक्टर कार्यालय को दे। लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत समय सीमा मे दी जाने वाली सेवाओं की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि जिन अधिकारियों के प्रकरण समय सीमा से बाहर हो गये है, वे तत्काल उनका निराकरण सुनिश्चित कराएं, अन्यथा उनके विरूध्द पेनाल्टी लगाई जा सकती है। इसी तरह समय सीमा के पत्रों एवं मानवाधिकार के पत्रो की समीक्षा करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियो को प्रकरणो के निराकरण के निर्देश दिए। बैठक में एसडीएम मानपुर कमलेश पुरी, एसडीएम टी. आर. नाग, डिप्टी कलेक्टर मीनाक्षी इंगले, हरनीत सिंह कलसी, अंबिकेश प्रताप सिंह सहित विभिन्न विभागों के जिला प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed