सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का प्राथमिकता से करें निराकरण: कलेक्टर

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उमरिया। कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्य ने समय सीमा की बैठक में विभिन्न विभागों मे लंबित सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि शिकायतों का निराकरण संतुष्टि पूर्वक प्राथमिकता से किया जाए। आपने कहा कि एल-1 स्तर पर कोई भी शिकायत अन अटेंडेंट नही रहना चाहिए । अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों का निराकरण अनिवार्य रूप से कर दिया जाए। इसी तरह मैदानी क्षेत्रों में संचालित कार्य जो अधूरे पडे है उन्हें प्राथमिकता के साथ पूरा किया जाए। धान उपार्जन केंद्रों तथा उचित मूल्य दुकानों की नियमित मानीटरिंग की जाए जिससे हितग्राहियों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नही करना पडे। सीईओ जिला पंचायत इला तिवारी ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित होने वाले शिविरों मे लाभान्वित हितग्राहियों, मेरी जुबानी – मेरी कहानी तथा अन्य जानकारियों की नियमित फीडिंग सुनिश्चित की जाए। शिविर लगने के एक दिन पूर्व ही संबंधित ग्रामों का मैदानी अमला भ्रमण कर वहां की समस्यायें एवं लाभान्वित होने वाले हितग्राहियों की सूची तैयार करें तथा शिविर के दिन उन्हें लाभान्वित करना सुनिश्चित करें। उज्जवला गैस योजना तथा बैंक बीमा योजनाओं का लाभ प्राथमिकता के साथ हितग्राहियों को दिया जाए । बैठक में सीईओ जिला पंचायत इला तिवारी, वनमण्डला अधिकारी मोहित सूद, एसडीएम पाली टी .आर. नाग, एसडीएम मानपुर कमलेश पुरी, सीईओ जनपद पंचायत पाली राजेंद्र शुक्ला, सहित विभिन्न विभागों के जिला प्रमुख अधिकारी, जन अभियान परिषद के जिला समन्वियक रविन्द्र शुक्ला उपस्थित रहे ।

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