सीएमहेल्प लाईन जिला वार ग्रेडिंग मे छतरपुर जिला प्रदेश में रहा अव्वल

-अप्रैल माह में प्राप्त कुल शिकायतो का संतुष्टि पूर्ण निराकरण में ग्रेडिंग के आधार पर जिले को मिले 87.84 अंक
छतरपुर। शासन के निर्देशानुसार सीएम हेल्पलाईन नंबर के माध्यम से नगरीय निकाय क्षेत्र के लोगो की शिकायतें प्राप्त कर उनका निराकरण किया जा रहा है। जिसमें अप्रैल माह मे प्राप्त शिकायतों का निराकरण करने पर छतरपुर जिला शहरी विकास अभिकरण को पूरे मध्यप्रदेश के 52 जिलो में अच्छी रैकिंग के साथ प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।
कलेक्टर शीलेंद्र सिंह और पीओ डूडा ओपी सिंह भदौरिया के द्वारा जिले की समस्त नगरीय निकायों को कोरोना काल के दौरान भी सीएम हेल्प लाईन में आने वाली शिकायतों पर विशेष ध्यान देते हुए उकना निराकण कराने के निर्देश दिए गए।
इसके साथ ही संबधित विभागो को समय सीमा के अंदर शिकायतकर्ता की संतुष्टि के साथ समस्याओं का समाधान करने के लिए समय-समय पर निर्देशित किया गया। जिसके परिणाम स्वरुप पूरे प्रदेश में जिला शहरी विकास अभिकरण को अप्रैल माह में प्राप्त 1140 शिकायतो में ग्रेडिंग के आधार पर 87.84 स्कोर के साथ प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। ज्ञात हो कि कलेक्टर शीलेंद्र सिंह के द्वारा नगरीय निकायों को सीएमहेल्प लाईन की शिकायतो के निराकण के लिए उचित मार्गदर्शन और निर्देश देने पर इससे पहले भी छतरपुर जिले को हेल्प लाईन निराकरण में अच्छी रैंकिग प्राप्त हुई है।
*छतरपुर नगर पालिका को मिला पहला स्थान*
कलेक्टर एवं प्रशासक शीलेंद्र सिंह और सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया के नेतृत्व में छतरपुर नगरपालिका के अधिकारियों के द्वारा सीएम हेल्प लाईन की शिकायतों पर विशेष ध्यान देते हुए समयसीमा पर इनका निराकण कराया गया। जिसमें मध्यप्रदेश की 98 नगर पालिकाओं में छतरपुर नगर पालिका को ग्रेडिंग के आधार पर प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। ज्ञात हो कि छतरपुर नगरपालिका को अप्रैल माह में कुल 629 शिकायतें प्राप्त हुई थी। समय सीमा पर शिकायतो के निराकरण में 97.43 स्कोर के साथ नगर पालिका छतरपुर प्रथम स्थान पर रही।