बिजली की समस्या का कलेक्टर ने लिया तत्काल संज्ञान, बदला गया 200 केवीए का ट्रांसफॉर्मर,वार्ड वासियों ने जताया आभार

बिजली की समस्या का कलेक्टर ने लिया तत्काल संज्ञान, बदला गया 200 केवीए का ट्रांसफॉर्मर,वार्ड वासियों ने जताया आभार
कटनी।। शहर में रोज हो रही बिजली कटौती से आम जनता परेशान, आम जन की परेशानी को तत्काल संज्ञान में लेकर कलेक्टर ने बिजली विभाग के अफसरों को तलब कर तत्काल व्यवस्था सुधारने के दिए निर्देश, कहा फोन अटेंड कर सुने लोगों की समस्याएं, उन्होंने बार बार के बिजली कटौती पर नाराज़गी जाहिर करते हुए व्यवस्था में सुधार की हिदायत दी। स्थानीय मदन मोहन चौबे वार्ड में गत तीन दिवस से हो रही विधुत आपूर्ति की समस्या को लेकर कलेक्टर अवि प्रसाद को अवगत कराया गया जिस पर कलेक्टर अवि प्रसाद ने वार्ड और वासियों को हो रही विधुत आपूर्ति की समस्या को तत्काल संज्ञान में लेकर बिजली विभाग के अधिकारियों से जबाब तलब कर सर्वप्रथम बिजली लाईन बंद होने के कारणों की जानकारी ली गई। जिस पर 200 केवीए का ट्रांसफॉर्मर जल जाने की समस्या सामने आई। मदनमोहन चौबे वार्ड के ट्रांसफार्मर जलने का मामला कलेक्टर अवि प्रसाद के संज्ञान में आते ही बिजली विभाग को उनके द्वारा दिए गए निर्देश पर बिजली विभाग के अमले ने देर रात ही ट्रांसफार्मर बदलने का काम शुरू किया गया। 200 केवीए का ट्रांसफॉर्मर बदलने की कार्यवाही करतें हुए बिजली विभाग की टीम ने 01.30 AM बदलकर विद्युत आपूर्ति बहाल गईं। संपूर्ण कार्यवाही की जानकारी
कार्यपालन यंत्री शहर द्वारा कलेक्टर कटनी को प्रदान की गई साथ ही वार्ड में बिजली आपूर्ति शुरू होने की जानकारी प्रदान की गई। वार्ड वासियों ने कलेक्टर अवि प्रसाद के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करतें हुए आभार प्रकट किया।
आपको बता दे भीषण गर्मी के बीच बिजली बंद की आंख मिचौली लगातार जारी है जिससे आम शहरवासी बहुत परेशान है। शहर के हर वार्ड में बिजली की समस्या को देखते हुए कलेक्टर ने बिजली विभाग के अधिकारियों को तलब किया सर्वप्रथम लाईन बंद होने के कारणों की जानकारी ली। अधिकारियों द्वारा लाईन बंद होने का मुख्य कारण ओव्हर लोडिंग, केबल का जलना, ट्रांसफार्मर फेल एवं वर्षा पूर्व रख-रखाव के कारणों से विद्युत आपूर्ति बंद होने के संबंध में बताया गया। लाईन बंद होने के कारणों के निदान के लिए उनके द्वारा निर्देशित किया गया कि विद्युत व्यवस्था में होने वाले व्यवधानों के अटेण्ड करने का टाईम कम से कम हो। विद्युत विभाग के कर्मचारी तत्काल मौके पर पहुंच कर विद्युत व्यवधान को दुरूस्त करें। साथ ही कनिष्ठ अभियंता एवं अन्य समस्त अधिकारियों को विद्युत उपभोक्ताओं का फोन अटेण्ड करने एवं उनसे सतत् संपर्क में रहने निर्देशित किया गया अन्यथा की स्थिति में उनके द्वारा सख्त से सख्त कार्रवाई किये जाने की चेतावनी दी गयी है।