सी.एम.हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में कटनी की ऊंची छलांग,प्रदेश के टॉप टू अग्रणी जिलों में शामिल

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सी.एम.हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में कटनी की ऊंची छलांग,प्रदेश के टॉप टू अग्रणी जिलों में शामिल
कटनी।। सी.एम. हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण के मामले मे जिले ने ऊंची छलांग लगाई है। जिला प्रथम समूह के टॉप टू जिलों मे शामिल है। कलेक्टर दिलीप कुमार यादव द्वारा CM हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण के नियमित अनुश्रवण और पर्यवेक्षण की वजह से कटनी जिले को दूसरा स्थान हासिल हुआ है। शिकायतों के संतुष्टिपूर्ण निराकरण मे जिले ने 47.54 वेटेज स्कोर तथा कुल 78.74 वेटेज स्कोर हासिल कर प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है। जबकि प्रथम स्थान सीहोर जिले ने अर्जित किया है। कलेक्टर दिलीप कुमार ने विभागों के अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में और अधिक संवेदन शीलता के साथ परिणामोन्मुखी प्रयास करनें के निर्देश दिए है। जिले को अगस्त माह में प्राप्त कुल 8 हजार 955 शिकायतों में से 78.74 वेटेज स्कोर के साथ शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण किया गया। उल्लेखनीय है कि पिछली बार राज्य शासन द्वारा जिलों की जारी रैंकिंग में कटनी जिले ने तृतीय स्थान हासिल किया था। जिले ने पिछले बार के अपने प्रदर्शन को सुधार कर इस बार दूसरा स्थान अर्जित किया है। जिले की यह अब तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। कलेक्टर दिलीप कुमार यादव ने सी.एम हेल्पलाइन की शुक्रवार को जारी ग्रेडिंग में प्रथम समूह में शामिल 26 जिले मे से कटनी जिले के ऊर्जा विभाग को 51.99 वेटेज स्कोर के साथ ए ग्रेड हासिल कर शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण के मामले मे प्रथम स्थान अर्जित करने पर पूरे अमले को शाबाशी दी है। कलेक्टर ने भविष्य में भी इसी जोश और जज्बे के साथ काम करने निर्देशित किया है।
पुलिस द्वितीय और जिला पंचायत सातवें पायदान पर
सी.एम हेल्पलाइन के शिकायतों के संतुष्टिपूर्ण निराकरण के मामले में कटनी पुलिस अपने समूह के जिलों मे द्वितीय स्थान पर रहा। कटनी पुलिस ने 85.47 वेटेज स्कोर के साथ ए ग्रेड हासिल किया और 52.67 वेटेज स्कोर के साथ शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण किया है। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन ने पुलिस टीम द्वारा संवेदनशीलता से समस्याओं के निराकरण के प्रयासों की सराहना की है। जबकि जिला पंचायत को अपने समूह के जिलों में सातवॉं स्थान हासिल हुआ है। जिला पंचायत ने 84.49 वेटेज स्कोर के साथ ए ग्रेड अर्जित किया है और 49.61 वेटेज स्कोर के साथ संतुष्टिपूर्ण निराकरण किया गया। वहीं नगर निगम कटनी ने समस्याओं के निपटारे के मामले मे 85.46 वेटेज स्कोर के साथ ए ग्रेड अर्जित किया है। नगर निगम द्वारा 47.01 वेटेज स्कोर के साथ शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण कर 12वां स्थान हासिल किया है।

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